news21cg

 

दिसंबर के 27 दिन में 81 पॉजिटिव मिले, अब एक्टिव केस 40; 8 नए संक्रमित मिले, 6 विदेश से लौटे|बिलासपुर,Bilaspur - Dainik Bhaskar
डमी फोटो

बिलासपुर में कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे फैलने लगा है। सोमवार को एक ही दिन में 8 नए मरीज मिले हैं। पिछले 27 दिन में कोरोना मरीजों की संख्या 81 पहुंच गई है। वहीं विदेश से आने वालों का सिलसिला भी जारी है। सोमवार को कनाडा, UAE और जर्मनी से 6 लोग लौटें हैं, जिनका RT-PCR कराया गया है। अब तक विदेश से 277 से ज्यादा लोग शहर आए हैं। इनमें से 6 कोरोना पॉजिटिव मिले है। इनका जीनोम सीक्वेंसिंग सैंपल जांच के लिए भुवनेश्वर भेजा गया है। जिसमें दो की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि, 4 चार को रिपोर्ट आना बाकी है।

राहत की बात यह है कि अभी तक ओमिक्रॉन का संक्रमण शहर नहीं पहुंचा है। ऐसे में विदेश से आने वाले लोगों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। सोमवार को विदेश से लौटे लोगों की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने मगरपारा, रेलवे, मंगला और राजकिशोर नगर में उनके घरों में उन्हें क्वारैंटाइन कर दिया है। विदेश से आने वाले 152 लोगों ने 14 दिनों का क्वारैंटाइन पीरियड पूरा कर लिया है। जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम 125 लोगों की निगरानी कर रही है।

बढ़ने लगे कोरोना के मरीज
जिले में फिर कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। सोमवार को युवक और बुजुर्ग सहित 8 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें पांच मरीजों में सर्दी, खांसी बुखार सहित कोविड-19 के सभी लक्षण हैं। इन मरीजों के संपर्क में आने वालों की तलाश की जा रही है। अब उनकी भी जांच होगी। नए मरीजों को मिलाकर जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 65350 पर पहुंच गई है। वहीं अब एक्टिव केस 40 हो गए हैं। सोमवार को 4 कोरोना मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट गए हैं।

%d bloggers like this: