news21cg

जैकलीन फर्नांडीज सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुईं. उनसे ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की गई. जैकलीन से अधिकारियों ने नए दौर की भी पूछताछ की. इन सब मामले में जैकलीन ने अपना बयान दर्ज करवाया. ईडी ने अप्रैल में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जैकलीन के 7.27 करोड़ रुपये के फिक्स डिपॉजिट फंड को अस्थायी रूप से कुर्क किया था.

जैकलीन फर्नांडीज से पहले भी इस मामले में ईडी दो-तीन बार पूछताछ कर चुकी है. पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि जैकलीन को सोमवार को अपना बयान दर्ज करने के लिए नया समन जारी किया गया था क्योंकि एजेंसी इस मामले में बची हुआ प्रोसीड और इनकम (अपराध से होने वाली इनकम)है. ईडी ने जैकलीन से 8 घंटे तक पूछताछ की.

जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ 15 लाख रुपये नकद के साथ-साथ 7.12 करोड़ रुपये के फिक्स्ड डिपॉजिट अटैच करने के लिए एक अस्थायी आदेश जारी किया गया था. जांच एजेंसी ने इन फंड्स को ‘अपराध की आय’ बताया था. ईडी ने तब एक बयान में कहा था, “सुकेश चंद्रशेखर ने जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों से उत्पन्न अपराध की आय से जैकलीन फर्नांडीज को 5.71 करोड़ रुपये के कई गिफ्ट दिए थे.”

ईडी ने कहा था, “चंद्रशेखर ने जैकलीन को यह गिफ्ट देने के लिए इस मामले में अपने लंबे समय के सहयोगी और सह-आरोपी पिंकी ईरानी को रखा था.,”

%d bloggers like this: