news21cg

 तो इंतजार खत्म होने को है. कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games-2022) शुरू होने में अब 24 घंटों से भी कम का वक्त बचा है. इन खेलों का इंतजार केवल एथलीट ही नहीं, बल्कि फैंस भी बेसब्री से कर रहे थे. टूर्नामेंट की आधिकारिक शुरुआत उद्घाटन समारोह (CWG Opening Ceremony) से होगी, जिसका आयोजन गुरुवार 28 जुलाई को होना है.

बर्मिंघम शहर को सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट के ‘बुल रिंग’ के लिए भी जाना जाता है, जहां एक बैल की कांसे की मूर्ति का अपना गौरव है. इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में 72 देशों के 5000 से अधिक एथलीट हिस्सा लेने की उम्मीद है. भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा कि 215 एथलीटों और 107 अधिकारियों और सहायक कर्मचारियों सहित 322 सदस्यीय मजबूत भारतीय दल 28 जुलाई से 8 अगस्त के बीच बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG) में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा.

इन खेलों की शुरुआत भव्य उद्घाटन समारोह से होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टेडियम में करीब 30 हजार दर्शक मौजूद रहेंगे. भारतीय फैंस को हालांकि इसे देखने के लिए देर रात तक इंतजार करना होगा. बर्मिंघम में इसकी शुरुआत शाम साढ़े 7 बजे से होगी. आइए जानते हैं ओपनिंग सेरेमनी को लाइव आप कहां और कैसे देख सकते हैं-

कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन कब होगा?
कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन गुरुवार (28 जुलाई) को होगा.

कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन कहां होगा?
कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन इंग्लैंड के बर्मिंघम में किया जाएगा.

कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 की ओपनिंग सेरेमनी कितने बजे से शुरू होगी?
कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 की ओपनिंग सेरेमनी भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे से होगी.

कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 की ओपनिंग सेरेमनी का लाइव टेलीकास्ट कहां देखें?
कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 की ओपनिंग सेरेमनी का लाइव टेलीकास्ट आप डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports) पर देख सकते हैं. इसके अलावा सोनी नेटवर्क के सोनी टेन1, टेन 2, टेन 3, सोनी सिक्स और सोनी टेन4 भी इसका लाइव प्रसारण करेगा. कॉमनवेल्थ गेम्स से जुड़े अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट News21CG को फॉलो करिए.

%d bloggers like this: