news21cg

पोन्नियिन सेलवन (Ponniyin Selvan) मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है जिसका दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पोन्नियिन सेलवन 10वीं शताब्दी के दौरान चोल साम्राज्य के सत्ता संघर्ष की विशेषता वाली इस फिल्म का एक टीज़र हाल ही में जारी हुआ था जिसमें विक्रम, त्रिशा और ऐश्वर्या राय जैसे कुछ मुख्य पात्रों की एक झलक भी दिखाई दी थी. लेकिन अब ये मूवी कानूनी विवादों में फंसती दिख रही है. फिल्म में चोल वंश के बारे में गलत व्याख्या करने के लिए मणिरत्नम (Mani Ratnam) और चियान विक्रम (Chiyaan Vikram) को अदालत की ओर से समय जारी किया गया है. अटॉर्नी ने फिल्म में किसी भी ऐतिहासिक के तथ्यों की (historical factual distortions) की जांच के लिए एक स्पेशल स्क्रीनिंग की मांग की है.

याचिकाकर्ता ने की स्पेशल स्क्रीनिंग की मांग

टीजर रिलीज होने के कुछ दिनों बाद ही फिल्म मुश्किल में आ गई. मणिरत्नम और चियान विक्रम को सेल्वम नाम के एक वकील से कोर्ट का नोटिस मिला है. अपनी याचिका में, उन्होंने बताया कि आदित्य करिकालन की भूमिका निभा रहे विक्रम चियान के माथे पर तिलक नहीं है जबकि पोन्नियिन सेलवन के पोस्टर में तिलक दिखाता है. याचिकाकर्ता को लगता है कि फिल्म में चोलों को गलत तरीके से पेश किया जा सकता है. इसलिए, उन्होंने यह विश्लेषण करने के लिए फिल्म की रिलीज से पहले पोन्नियिन सेलवन की स्पेशल स्क्रीनिंग की मांग की कि क्या निर्माताओं ने फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है या वास्तविकता को दर्शाया है.

फिल्म में ये स्टार निभाएंगे अहम रोल

‘पोन्नियिन सेलवन’ की लीड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और ऐश्वर्या लक्ष्मी (Aishwarya lekshmi) हैं जो चोल राजवंशी की महारानी के रूप में दिखाई देंगी. फिल्म में जयम रवि, चियान विक्रम, कार्थी, तृषा, प्रकाश राज, विक्रम प्रभु और जयराम भी अहम रोल प्ले करेंगे. दिलचस्प बात ये है कि इस फिल्म का संगीत एआर रहमान ने दिया है और ऐसे में एक बार फिर मणिरत्नम- रहमान (A R Rahman Music) की जोड़ी एक साथ काम कर रही है. यह कल्कि के सदाबहार तमिल उपन्यास का सिनेमाई रूपांतरण है जिसे 1950 के दशक में धारावाहिक बनाया गया था.

500 करोड़ के बजट से बनी है PS-1

Ponniyin Selvan को दो भागों में बनाया जा रहा है और इसके PS-1 और PS-2. Ponniyin Selvan -2 को 500 करोड़ रुपए के बजट से बनाया गया है. इसके लिए कई भव्य सेटों का निर्माण हुआ था और रानियों की ज्वैलरी को तैयार करने में भी काफी मेहनत की गई है. महाकाव्य ऐतिहासिक नाटक 30 सितंबर को तमिल, हिंदी, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं के सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है.

%d bloggers like this: