news21cg

 

कल्याण के कचौर हनुमान नगर इलाके में हुआ भूस्खलन

 कल्याण पूर्व के कचौर हनुमान नगर इलाके (Kachaur Hanuman Nagar) में पहाड़ी से कुछ पत्थर गिरने की घटना हुई। हनुमान नगर पहाड़ी (Hill) क्षेत्र घनी आबादी वाला है। पहाड़ी के पास पैंतीस घर हैं।

सौभाग्य से इस पहाड़ी के पास लोहे की रेलिंग का निर्माण किया गया है। जिससे चलते पहाड़ी से गिरे बड़े-बड़े पत्थर रेलिंग पर फंस गए नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

निवासियों को सावधानी बरतने को कहा गया 

पिछले हफ्ते भी इसी तरह की घटना इस इलाके में हुई थी। घटना की सूचना मिलते ही कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका के दमकल विभाग की आपात (इमरजेंसी) टीम, फायर ब्रिगेड, एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची।

केडीएमसी की सहायक आयुक्त हेमा मुंबरकर ने जानकारी दी है, कि इस क्षेत्र के निवासियों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है और इस क्षेत्र के निवासियों को भी चेतावनी दी गई है की सावधानी बरतें। 

सुरक्षा दीवार का काम अब तक शुरू नहीं

इस संबंध में स्थानीय निवासियों का कहना है कि लोहे की रेलिंग का समाधान अस्थायी है। स्थानीय नागरिक कई वर्षों से इस क्षेत्र में सुरक्षात्मक दीवार की बनाने की मांग कर रहे हैं।

इसके लिए फंड भी स्वीकृत किया गया था, लेकिन महानगरपालिका प्रशासन इसकी अनदेखी कर रहा है। स्थानीय रहिवासियों का आरोप है कि सुरक्षा दीवार का काम अभी तक शुरू नहीं किया गया है।

%d bloggers like this: