news21cg
अलीराजपुर : मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले से एक दिल- दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक कलयुगी पिता ने अपने 5 साल के बेटे की हत्या कर दी। दरअसल पिता को अपने बेटे के शरीर पर भूत-प्रेत का शक था और इसी वजह से उसने कुल्हाड़ी से अपने बेटे के टुकड़े- टुकड़े कर दिए। आरोपी ने कुल्हाड़ी से मासूम के 7 टुकड़े कर दिए। उसने अंधविश्वास के चक्कर में इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी पिता अपने बेटे को परिवार के लिए अपशकुन मानता था। इसलिए उसने मार डाला।

ये घटना जिले के खरखड़ी गांव की है। पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह के मुताबिक, गुरुवार दोपहर 5 साल के बच्चे की हत्या की गई थी। आरोप है कि दिनेश डावर (28 साल) ने अपने बेटे पर कुल्हाड़ी से हमला किया और उसे 7 टुकड़ों में काट दिया। दिनेश को यह विश्वास था कि उसका मासूम बेटा एक शैतान है और उसकी वजह से ही परिवार के साथ बुरा हो रहा है। पूछताछ में आरोपी ने दावा किया कि जब से उसके घर बेटे का जन्म हुआ, तब से उसकी पत्‍नी की तबीयत खराब रहती थी। घर में माहौल भी अच्‍छा नहीं था और कई तरह की परेशानियां आ रही थीं।

घटना के बाद दिनेश ने अपने बेटे को घर के सामने ही जमीन में दफना दिया। गांव के सरपंच ने उसे ऐसा करते हुए देखा, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने  आरोपी दिनेश को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वो अपनी ‘गुरु माता’ के कहने पर अपने बेटे की हत्या की है  दिनेश के मुताबिक, उसकी गुरुमाता ने उससे कहा था कि राम उसके परिवार के लिए अपशकुन है।

आरोपी अपने पास के गांव में रहने वाली एक महिला को अपनी गुरु माता मानता है, उसे ये सारी बातें बताईं। उस महिला ने उसके बेटे पर भूत-प्रेत का साया होना बताया, इसके बाद पिता ने 5 साल के बेटे की कुल्‍हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। आरोपी महिला पर भी केस दर्ज कर लिया है। अब पुलिस गुरुमाता को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है। उसके ठिकानों पर छापे मारे जा रहे हैं। पुलिस ने बच्चे के शव को खेत से बरामद कर लिया है। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की कवायद तेज कर दी है।

%d bloggers like this: